“बिक्री के लिए कॉम्पैक्ट ट्रेक्टर का इस्तेमाल किया -छोटे ट्रेक्टर उपकरण”

यह तकनीक सिर्फ कुश चुने हुए मॉडल्स पर ही उपलब्द है जैसे न्यू हॉलैंड के 5500 और 3630 में और जॉन डियर कंपनी के 5045 डी , 5050 डी और सारे E मॉडल्स पर उपलब्द है ।नए ट्रैक्टर्स के इन मॉडल्स पर यह सुविधा फ्री में उपलब्द है लेकिन आप अपने पुराने ट्रेक्टर पर इस सुविधा का फ़ायदा उठाना चाहते है तो सिर्फ 18000 रु देकर इसे लगवा सकते है ।
Unlike other crane parking and excavator games, you will enjoy the awesome fun associated with similar heavy cranes, bulldozer simulator and loader games animations and sounds. Among other snow truck games, this game contains the most addictive mini snow rescue games for the casual gamer. Add another achievement to your list being a snow rescue excavator. .
निर्माण खुदाई कार्यकर्ता चालक दल जनशक्ति ठोस, सीमेंट की आवश्यकता है, विशाल डंप ट्रैक्टर के साथ मिक्सर हो और गंतव्य के लिए ले जाएँ। चरखी के साथ खुदाई प्रक्रिया उठाने बातों के लिए भारी उत्खनन ड्राइव। अपने लॉरी केबिन में स्टीयरिंग व्हील पकड़ अपने स्थिरता दिखाने के लिए, ट्रैक्टर प्रशिक्षु के रूप में अपनी सीट बेल्ट खेलने स्ट्रैप और सीढ़ी, डम्पर, खुदाई, और backhoe, अमेरिकन ट्रेलर LIEBHERR या शहर के यातायात में बिल्ली से की तरह इमारत वाहनों को जानने के लिए शुरू करते हैं। समर्थक विशाल निर्माण क्रेन इंजन ड्राइवर में अपने प्रशिक्षु प्रतिभा को बदलने। निर्माण सिम्युलेटर एक नवीनतम 2014 निर्माण मजदूर साइट ड्राइविंग खेल है। आप असंभव प्रश्नोत्तरी और कठिन पहेली खेल प्यार अब खुदाई यथार्थवादी मशीन सिमुलेशन के साथ शहर के निर्माण में पहाड़ी क्रेन ड्राइव।
सब कुछ ठीक ठाक ही चल रहा था। अचानक मेरे पापा की तबीयत कुछ ज्यादा ही ख़राब हो गई और उन्हें अस्पताल में दाखिल करवाना पड़ा। हम लोग तो काफी घबरा गए थे पर हमारे पड़ोसी यानि कि मेरे मुँहबोले जीजाजी ने सब कुछ सम्हाल लिया। हम सब लोग अस्पताल में थे और डॉक्टर से मिलने के लिए बेताब थे। डॉक्टर ने पापा को चेक किया और कहा की उनके रीढ़ की हड्डी में कुछ परेशानी है और उन्हें ऑपरेशन की जरूरत है। हम लोग फ़िर से घबरा गए और रोने लगे। जीजाजी ने हम लोगों को सम्हाला और कहा कि चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है सब ठीक हो जायेगा। उन्होंने डॉक्टर से सारी बात कर ली और हम सब को घर जाने के लिए कहा। पहले तो हम कोई भी घर जाने को तैयार नहीं थे पर बहुत कहने पर मैं, मेरी बहन और अनीता दीदी मान गए, अनीता मेरी मुँहबोली बहन का नाम था।
1975 में स्थापित हुई स्टैण्डर्ड ट्रैक्टर्स की कंपनी इस लिस्ट में 10वें पायदान पर है यह कंपनी हार्वेस्टर और ट्रैक्टर का निर्माण करती है और अपने कस्टमर्स को कई वैराइटी के प्रोडक्ट्स भी बेचती है दिल्ली आधारित इस कंपनी के ट्रेक्टर पंजाब में बनते है
15 अगस्त, 2017 में, चीन की कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति के राजनीतिक ब्यूरो की स्थायी समिति के पूर्व सदस्य और नेशनल पीपुल्स कांग्रेस के स्थायी समिति के अध्यक्ष झांग डीजिंग ने 31 का निरीक्षण किया। जांग डीजिंग ने बहुत प्रशंसा की 31 में स्वतंत्र ब्रांड, उच्च अंत विनिर्माण, पर्यावरण और उद्योग के अनुकूल विकास में किए गए उपलब्धियां, और “चीन में एक बिजनेस कार्ड” के रूप में 31 की प्रशंसा की और उम्मीद की कि 31 बेहतर और बेहतर हो जाएंगे
जॉइंड्रे कैपिटल सर्विसेस अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि मिडकैप सेक्टर में जो स्टॉक्स फंडामेटल लिहाज से मजबूत नहीं थे उनमें गिरावट देखने को मिली है। लेकिन इस सेक्टर में चुनिंदा स्टॉक्स में अच्छा प्रदर्शन करेगी। लिहाजा रिज्लट के बाद ही किसी तरह की रणनीति बनाने की सलाह होगी।
ईंधन को जलाने के साधन के अनुसार ट्रैक्टर ईंजन दो प्रकार के होते हैं: प्रथम, संपीडन प्रज्वलन इंजन (Compression Ignition engine) और द्वितीय, स्फुलिंग प्रज्वलन इंर्जन (Spark Ignition engine)। प्रथम प्रकार के इंजन में चूषण स्ट्रोक (suction stroke) में केवल वायु सिलिंडर में प्रवेश करती है और वहाँ पर यह संपीडन स्ट्रोक (compression stroke) में संपीडित होती है। इस स्ट्रोक के पूर्ण होने के लगभग अंत:क्षेपक (injector) द्वारा ईंधन सूक्ष्मकणों के रूप में गर्म संपीडित वायु में अंत:क्षेपित (inject) किया जाता है जिससे दहन (combustion) होता है। इस तरह के ईंजन में डीजल तेल का व्यवहार किया जाता है। द्वितीय प्रकार के स्फुलिंग प्रज्वलन इंजन में ईंधन और वायु का संमिश्रण कार्बूरेटर (carburettor) नामक भाग में होता है और वहाँ से चूषण स्ट्रोक द्वारा यह मिश्रण सिलिंडर में प्रवेश करता है। सिलिंडर में संपीडन स्ट्रोक द्वारा मिश्रण के संपीडित होते ही स्फुलिंग प्लग द्वारा दहन संपन्न होता है। इस तरह के ईंधन में पेट्रोल और गैस का व्यवहार किया जाता है। दहन के बाद उपर्युक्त दोनों प्रकार के इंजन में प्रसार स्ट्रोक होता है जिसमें शक्ति प्राप्त होती है। प्रसार के अंत में जली हुई गैस निम्न दाब पर रह जाती है जिसे निकास (exhaust) स्ट्रोक द्वारा बाहर निकालकर चक्र की पुनरावृत्ति होती है।
निर्दिष्टीकरण भाग का नाम: नीचे रोलर ट्रैक रोलर भाग संख्या: 1634143 उद्गम-स्थान: शेडोंग, चीन (मुख्यभूमि) मॉडल संख्या: कैट ई 315 ई 315 बी ई 320 भाग नं। 1634143 वारंटी समय: 2000 हौस अवेलबे रंग: काले या पीले रंग की OEM सेवा: स्वीकार्य अनुकूलन सेवा: स्वीकार्य सामग्री: …
मुंबई: आज से तीन साल पहले जब भारतीय रीटेलर फ्यूचर ग्रुप ने देशभर में अपने सुपरमार्केटों को सप्लाई भेजने के लिए नागपुर के छोर पर अपना वेयरहाउस (गोदाम) स्थापित किया था, उसके चारों ओर दूर-दूर तक सिर्फ चटियल मैदान ही नज़र आते थे, लेकिन अब वहां चारों तरफ ढेरों डिस्ट्रिब्यूशन सेंटर, स्टोरेज डिपो और फैक्टरियां दिखाई देती हैं…
वन मंडल पांवटा के अंतर्गत वन परिक्षेत्र भगानी में खनन माफियाओं के खिलाफ अभियान जारी है। वन विभाग ने अवैध खनन करते हुए एक ट्रैक्टर चालक को रंगे हाथों दबोचा। विभाग ने चालक पर 34,050 रुपये का जुर्माना ठोका है। शनिवार को पुरुवाला-किल्लौड़ मार्ग पर माजरी वन बीट में यमुना नदी के समीप विभाग की टीम ने अचानक दबिश दी। इस दौरान अवैध ढंग से रेत-बजरी ले जाती पिकअप और ट्रैक्टर दबोच लिया।
मणिपुर के एक किसान ने ऐसा कमाल कर दिखाया है। जिसपर यकीन कर पाना आसान नहीं है। 5 साल पहले 63 साल के  किसान देवकांत ने इम्फाल के अपने घर में चावल की 4 किस्मों की पैदावार शुरू की थी। और देखते ही देखते जैव विविधता को संजोने के माहिर पोतशंगबम देवकांत ने धान की सौ परंपरागत प्रजातियों की ऑर्गेनिक खेती कर एक नई मिसाल कायम कर ली।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Dholpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
मुहल्ला स्वराज कालोनी निवासी राजेश गुप्ता (35) अपने पुत्र आदित्य (7), पत्नी संगीता (30) व पुत्री सलोनी (12) गुरुवार दोपहर बाइक पर अतर्रा से शादी का निमंत्रण कर घर जा रहा था। रास्ते में जमुनी पुरवा गांव के पास सामने आए वाहन से बचने के चक्कर में बाइक अनियंत्रित होकर तेज गति में रोड किनारे लगे विद्युत पोल से टकरा गई। हादसे में बाइक सवार परिवार के चारों लोग घायल हो गए। राहगीरों की सूचना पर एंबुलेंस 108 ने सभी को जिला अस्पताल पहुंचाया। वहां राजेश व उसके पुत्र की हालत गंभीर होना बताया गया है। दूसरे हादसे में मर्का थाना क्षेत्र के ग्राम भभुवा निवासी शिव भवन (7) पुत्र गोपी रोड किनारे बुधवार शाम बाइक की टक्कर लगने से घायल हो गया। इसी तरह बबेरू कोतवाली क्षेत्र के ग्राम जमुनिहा पुरवा निवासी कक्षा दसवीं का छात्र दीपक (20) साइकिल पर ट्यूशन जाते समय बाइक की टक्कर लगने से जख्मी हुआ। उधर पैलानी थाना क्षेत्र के ग्राम साड़ी निवासी शुभम (32) पपरेंदा कस्बे से बुधवार रात बाइक पर घर जाते समय रास्ते में अज्ञात वाहन की टक्कर लगने से घायल हो गया। बबेरू कोतवाली क्षेत्र के ग्राम टोला कला निवासी राजेंद्र (40) साइकिल पर कस्बे से घर जाते समय बाइक की टक्कर लगने से जख्मी हुआ। हादसे में बाइक सवार महिला भी गिरकर मामूली रूप से जख्मी हुई जबकि बाइक चला रहा युवक घायल होने से बाल-बाल बचा। महिला का उपचार किसी प्राइवेट अस्पताल में कराया गया। उधर कमासिन थाना क्षेत्र के ग्राम पछौंहा निवासी दिनेश (33) व चालक रामू (40) बुधवार शाम दांदौ गांव से अपने लोडर में घर जा रहे थे। रास्ते में सामने से आ रहे ट्रैक्टर की टक्कर लगने से घायल हो गए। एक अन्य सड़क हादसे में मर्का कस्बा निवासी गयादीन (55) खेत से साइकिल पर घर जाते समय नशे में धुत सिपाही की बाइक टकराने से जख्मी हो गया। हादसे में सिपाही को भी मामूली चोटें आईं। यूपी 100 कर्मियों ने गंभीर रूप से घायल किसान को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।
विवादित मस्जिद के ठीक नीचे मिले इस इमारत का आकार 50 गुना 30 मीटर उत्तर दक्षिण और पूरब पश्चिम था. इसके 50 खम्भों के आधार मिले हैं. इसके केंद्र बिंदु के ठीक ऊपर विवादित मस्जिद के बीच का गुम्बद है, लेकिन अस्थायी मंदिर में भगवान राम की मूर्तियां रखी होने से उस जगह की खुदाई नहीं हो सकी.
ऊपर जायें ↑ “Article: Garfield’s ready to share the lasagna. – The Dallas Morning News (via Knight-Ridder/Tribune NewsService) | HighBeam Research – FREE trial”. Highbeam.com. 2005-04-26. Archived from the original on 2013-01-25. अभिगमन तिथि: 2010-01-10.
हमारी बड़ी ताकत है हमारा वितरण नेटवर्क; यह पूरे भारत भर में सुगठित रूप में फैला है, जो हमारी सेवा क्षमताओं को औरों के मुकाबले उत्कृष्ट बनाता है। हम हमेशा ध्यान में रखते हैं कि हमारे पास सर्वोत्तम तकनीकी हो। नवीनतम उपकरण हमने स्पेन, जापान और जर्मनी से मंगवाई है। चेन्नई में हमारा नवीनतम केंद्र भारत का पहला केंद्र होगा जहां हाई-टेंसाइल उत्पादों का संचालन किया जाएगा। एशिया में हम एकमात्र ऐसे सर्विस-केंद्र हैं, जिसने दो प्रक्रियाओं को पेटेंट करवाया है, जिसमें एक है लंबाई मापन से जुड़ा और दूसरा है- शीट्स का स्वचालित पृथक्करण। हमने अत्यंत सटीक लेसर-आधारित उपकरण का भी निर्माण किया है।
जैसे-तैसे शाम हुई और माँ सारी चीजें लेकर वापस अस्पताल आ गईं। हमने पापा को एक निजी कमरे में रखा था जहाँ एक और बिस्तर था परिचारक के लिए। माँ ने मुझसे घर जाने को कहा। मैं अस्पताल से निकला और टैक्सी स्टैंड पहुँच गया। मैंने वहाँ एक सिगरेट ली और पीने लग। तभी मेरी नज़र वहीं पास में एक बुक-स्टाल पर चली गई। मैंने पहले ही बताया था कि मुझे सेक्सी किताबें, खासकर मस्त राम की किताबों का बहुत शौक है। मैं उस बुक-स्टाल पर चला गया और कुछ किताबें खरीदी और अपने घर के लिए टैक्सी लेकर निकल पड़ा।
तभी अनीता दीदी थोड़ा सा उदास हो गई और नेहा की तरफ देख कर कहा,”अब तुझे क्या बताऊँ, तेरे जीजा जी तो पहले बहुत रोमांटिक थे । मुझे एक मिनट भी अकेला नहीं छोड़ते थे। जब भी मन किया मुझे जहाँ मर्ज़ी वहा पटक कर मेरी चूत में अपना लंड डाल देते थे और मेरी जमकर धुनाई करते थे।”
^ Jump up to: a b c Sir William Wilson Hunter, India Office, Imperial gazetteer of India, Clarendon Press, 1908, … It was agreed between the British Government and the State of Bikaner that the Dhanur lake, about 8 miles from Sirsa, should be converted into a reservoir by the construction of a masonry weir at Otu … two canals, the northern and southern … constructed with famine labor in 1896-7 … 6.3 lakhs, of which 2.8 lakhs was debited to Bikaner …
In the Murshidabad district of West Bengal, a case of attempt to murder a child in the name of theft of a child has been revealed. A mentally retarded woman was beaten by the crowd by a tractor till he became unconscious, who died during treatment at the hospital. On Tuesday, a mob of people beat a woman in Secundera village. A mentally ill woman was accused of stealing a child.
कुछ समय से एक दूसरे पर जुबानी हमले कर रहे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन में अब दोस्ती होने के संकेत मिल रहे हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने किम जोंग उन के मिलने के प्रस्ताव पर अपनी रजामंदी जाहिर की है।
यही नहीं अगर ट्रेक्टर चोरी हो जाए तो वो अपने मालिक को अपनी जगह बताएगा की वह कहाँ पर है । इतना ही नहीं और भी बहुत कुश बताएगा ।जो किसान ट्रेक्टर किराए पर देते है जा जिनके ड्राइवर ट्रेक्टर चलते है उन सब के लिए यह तकनीक बहुत ही लाभदायक है ।
टिप्पणी: फ़ययट ग्रुप ने 2017 के अधिग्रहण की घोषणा की Dynapac फुटपाथ यांत्रिक घटनाओं के रूप में माना जा सकता है। फायाट ग्रुप द्वारा दाना पाइक का अधिग्रहण किया गया था, निस्संदेह फाइट ग्रुप को दुनिया की पहली सड़कों के निर्माण की पहली श्रृंखला, सड़क रखरखाव उपकरण और उद्योग में सड़क रखरखाव उपकरण निर्माता की स्थिति, सड़क मशीनरी उद्योग हेंगकिआंग पैटर्न और अधिक स्पष्ट होगा।
कृषि के क्षेत्र में एस्कॉर्ट का नाम काफी मशहूर है। यह सिर्फ भारत में ही नहीं, विदेश में भी चर्चित है। 1960 में इस कंपनी की स्थापना हुई। यह कंपनी भारत के अलावा 40 अन्य देशों में भी ट्रैक्टर एक्सपोर्ट करती है।
1929 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की एक सभा में शामिल होने के बाद ख़ान अब्दुल ग़फ़्फ़ार ख़ान ने ख़ुदाई ख़िदमतगार की स्थापना की और पख़्तूनों के बीच लाल कुर्ती आंदोलन का आह्वान किया। विद्रोह के आरोप में उनकी पहली गिरफ्तारी 3 वर्ष के लिए हुई थी। उसके बाद उन्हें यातनाओं की झेलने की आदत सी पड़ गई। जेल से बाहर आकर उन्होंने पठानों को राष्ट्रीय आन्दोलन से जोड़ने के लिए ‘ख़ुदाई ख़िदमतग़ार’ नामक संस्था की स्थापना की और अपने आन्दोलनों को और भी तेज़ कर दिया।
जॉन डियर, कृषि-उपकरण बनानेवाली विश्व की एक जानी-मानी कंपनी है और भारत के पुणे शहर के पास ही सनसवाडी में उन्होंने ट्रैक्टर बनाने की शुरुआत की है। जॉन डियर इक्विपमेंट लिमिटेड के अभी समाप्त हुए वित्तीय वर्ष (1 अप्रैल 2009 से 31 मार्च 2010) की संक्षिप्त बिज़नेस रिपोर्ट बोर्ड मीटिंग में निदेशक-बोर्ड के सदस्यों के सामने प्रस्तुत की जानी है। कंपनी की सी.ई.ओ. सुश्री डा. मेसन रिपोर्ट पेश कर रही हैं।
निर्माण मशीनरी के लिए अस्थायी जवानोंकृषि मशीनरी के लिए जवानोंखनन के लिए जवानोंकमला जोड़ी कोन जवानोंकोमात्सु सील समूहोंGoetze यांत्रिक चेहरे जवानोंTrelleborg GNL जवानोंहिताची अस्थायी जवानोंभारी शुल्क जवानोंOEM डिजाइन अस्थायी जवानों
धरने पर पहुंचे कांग्रेस के युवा नेता मनजीत लाठर ने कहा कि सबका एक समान विकास का नारा देने वाली भाजपा सरकार किसानों के साथ भेदभाव कर रही है। एक ओर तो को भूमि अधिग्रहण का करोड़ों रुपये मुआवजा दिया जा रहा है। वहीं जुलाना क्षेत्र के किसानों को मात्र 16 लाख रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से मुआवजा ही दिया जा रहा है। एक ओर तो भाजपा द्वारा किसान हितैषी होने का दिखावा किया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर किसानों के साथ भेदभाव किया जा रहा है। सरकार ने किसानों को एक करोड़ रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से मुआवजा देना चाहिए। इस अवसर पर प्रीवन सिहाग, विरेंद्र आर्य, कुलदीप ढांडा, पूर्व सरपंच कुलवंत, शिशपाल आर्य, महेंद्र काजल, रणधीर मलिक, विजय दूहन सहित काफी संख्या में किसान मौजूद रहे।
सर्वश्रेष्ठ को बनाया बिजनेस मंत्र : इन्हीं दिनों जॉन डीयर ने अपना बिजनेस मंत्र चुना- ‘उस उत्पाद पर मेरा नाम नहीं होगा, जो सर्वश्रेष्ठ नहीं होंगे।’जॉन डीयर खुद तो स्कूल नहीं गए थे, पर अपने बड़ेपुत्र चार्ल्स को उन्होंनेपढ़ाया। शिकागो के बेल्स कॉमर्शियल कॉलेज से शिक्षा प्राप्त 21 वर्षीय चार्ल्स को 1958 में जॉन डीयर ने अपना उत्तराधिकारी घोषित किया और वे सार्वजनिक जीवन में सक्रिय हो गए।
आज हम ब्रांड और ब्रांडिंग के दौर में जी रहे हैं लेकिन हम में से गिने-चुने लोग ही अपने फेवरेट ब्रांड के बारे में उसके लोगो (प्रतीक चिह्न) से इतर ज्यादा कुछ जानते होंगे. रोजमर्रा में ऐसे बहुत से उत्पाद या सेवाएं हमारी दिनचर्या का हिस्सा हैं जो कई पीढ़ियों से हम इस्तेमाल रहे हैं. विशेष ब्रांड वाले ये उत्पाद कैसे इतनी प्रतिस्पर्धा के दौर में भी सालों से टिके हुए हैं, इस तरफ ज्यादातर लोगों का ध्यान नहीं जाता. लेकिन इस किताब के लेखक, प्रकाश बियाणी और कमलेश माहेश्वरी के लिए बहुत सारे ब्रांडों का सालों तक न सिर्फ यूं टिके रहना बल्कि अपना विस्तार करते रहना एक खोज का विषय बन गया.

One Reply to ““बिक्री के लिए कॉम्पैक्ट ट्रेक्टर का इस्तेमाल किया -छोटे ट्रेक्टर उपकरण””

  1. सिंधीः “आप यह भी सदा चाहते हैं कि आपके मरने के बाद लोग आपकी नेकी गायें। आपसे कोई ऐसा बुरा काम न हो कि आपकी मृत्यु के समीप आप पर धब्बा लगे। लोग आपको खुदा का प्यारा मानें, ऐसा सज्जनता का काम आप करना चाहते हैं।”
    बाजार की चाल पर बात करते हुए अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि ऊपरी स्तर पर रजिस्टेंस देखऩे को मिल सकता है। मौजूदा स्तर से बाजार में उतार- चढ़ाव देखने को मिल सकता है। कल के सत्र में बाजार में आनेवाले कंपनियां के तिमाही नतीजे बाजार को नई दिशा दे सकते है।
    ‘अवतार’ का तिलिस्म तोड़ने वाली फिल्म ‘डीयर जॉन’ है, जिसकी कहानी प्यार पर आधारित है। इस फिल्म में चैनिंग तारुम और अमांडा सेफ्रेंड ने प्रमुख भूमिका निभाई है। ‘डीयर जॉन’ निकोलस स्पार्क के उपन्यास पर आधारित फिल्म है। स्पार्क के उपन्यास पर आधारित यह पांचवीं फिल्म है।
    नालंदा। धनतेरस के अवसर पर जॉन डियर ट्रैक्टर की खरीद पर अनुकूल एग्रो एजेंसी धमाकेदार ऑफर ले आया है। इस मौके पर जो ग्राहक जॉन डियर को कोई भी मॉडल की खरीदारी करेंगे उन्हें 2 लाख रुपए तक की छूट मिलेगी। यह जानकारी एजेसी प्रोपराइटर प्रमोद कुमार ¨सह व संचालक नीतीश कुमार ने संयुक्त रूप से दी। उन्होंने बताया कि जिले के किसानों के लिए कंपनी की 5025 व 5049 दो मॉडलों की भारी मांग है। इन मॉडलों के लिए बु¨कग चालू रखा गया है। उन्होंने बताया कि जॉन डियर ट्रैक्टर खरीदने वाले ग्राहकों को तत्कालीक राहत देने के लिए एजेंसी 6.6 फीसद ब्याज दर पर फाइनेंस की सुविधा प्रदान कर रहा है। इसके अलावा ग्राहक को 6 किस्त व फाइनेंस खर्च भी फ्री कर दिया है। इसके अलावा ट्रैक्टर का बीमा भी कंपनी अपने तरफ से करा रहा है। उन्होंने जॉन डियर ट्रैक्टर की खुबियों के बारे में बताया कि इसकी रि सेल वैलू है। जब चाहे मनमाने कीमत पर बेच सकते हैं। डीजल की बचत करने में इसको कोई ट्रेक्टर पछाड़ नहीं सकता है। यहीं नहीं इसके सभी पाटर्स हर जगह उपलब्ध है तथा इसका मैंटेनेंस खर्च दूसरे ट्रैक्टर की तुलना में काफी किफायती है। सब कुछ मिलाकर यह ट्रैक्टर किसानों के लिए वरदान साबित होने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *