“नए जॉन डिएयर ट्रैक्टर को खरीदने के लिए जॉन डीयर एक्स 320 खरीदें”

     रिवटन फ्लोटिंग सील्स के लिए केवल एक वास्तविक निर्माता है। हम भी डिजाइन करते हैं फ्लोटिंग सील्स, फ्लोटिंग सील्स को आकर्षित करें, इकट्ठा करें और टिकटों का निर्माण करें। हम ग्राहक के डिजाइन, डिजाइन और नमूने स्वीकार करें
नालंदा। धनतेरस के अवसर पर जॉन डियर ट्रैक्टर की खरीद पर अनुकूल एग्रो एजेंसी धमाकेदार ऑफर ले आया है। इस मौके पर जो ग्राहक जॉन डियर को कोई भी मॉडल की खरीदारी करेंगे उन्हें 2 लाख रुपए तक की छूट मिलेगी। यह जानकारी एजेसी प्रोपराइटर प्रमोद कुमार ¨सह व संचालक नीतीश कुमार ने संयुक्त रूप से दी। उन्होंने बताया कि जिले के किसानों के लिए कंपनी की 5025 व 5049 दो मॉडलों की भारी मांग है। इन मॉडलों के लिए बु¨कग चालू रखा गया है। उन्होंने बताया कि जॉन डियर ट्रैक्टर खरीदने वाले ग्राहकों को तत्कालीक राहत देने के लिए एजेंसी 6.6 फीसद ब्याज दर पर फाइनेंस की सुविधा प्रदान कर रहा है। इसके अलावा ग्राहक को 6 किस्त व फाइनेंस खर्च भी फ्री कर दिया है। इसके अलावा ट्रैक्टर का बीमा भी कंपनी अपने तरफ से करा रहा है। उन्होंने जॉन डियर ट्रैक्टर की खुबियों के बारे में बताया कि इसकी रि सेल वैलू है। जब चाहे मनमाने कीमत पर बेच सकते हैं। डीजल की बचत करने में इसको कोई ट्रेक्टर पछाड़ नहीं सकता है। यहीं नहीं इसके सभी पाटर्स हर जगह उपलब्ध है तथा इसका मैंटेनेंस खर्च दूसरे ट्रैक्टर की तुलना में काफी किफायती है। सब कुछ मिलाकर यह ट्रैक्टर किसानों के लिए वरदान साबित होने वाला है।
प्रारंभ में भारत में स्टील उत्पादक केवल कॉइल के रूप में आपूर्ति करते थे, जिसे आज अधिकतर कंपनियां इस्तेमाल नहीं करतीं। आइए ऑटो उद्योग के बारे में बात करते हैं। पुराने समय में टाटा मोटर्स, हिंदुस्तान मोटर्स, अशोल लीलेंड इत्यादि को कॉइल्स को साइज्ड ब्लैंक्स में ढालने के लिए अपने खुद के प्रसंस्करण संयंत्र लगाने होते थे, जिसका इस्तेमाल विनिर्माण घटकों के लिए किया जाता था, जैसे कि चेसिस फ्रेम्स, लॉन्ग मेमबर्स, प्रेस्ड पार्ट्स इत्यादि के लिए। यह काफी अकुशल प्रक्रिया होती थी, क्योंकि यह उनका मुख्य काम नहीं था और उपकरण का इस्तेमाल भी कम होता था।
”हमने देखा कि उस जगह पर विशेष कलेक्टर, राजस्व विभागीय अधिकारी और पुलिस के उपाधीक्षक मौजूद थे. जब हमने उनसे खुदाई के बारे में सवाल किया तो उन अधिकारियों ने बताया कि वे सिर्फ़ इसलिए खुदाई करवा रहे हैं ताकि दबे हुए खजाने से जुड़ी झूठी ख़बरों की सच्चाई सामने लाई जा सके.”
खाइयों 4 फुट गहरे या उससे अधिक में काम कर रहे कर्मचारियों को इस तरह पार्श्व यात्रा का कोई अधिक 25 से पैरों पर उपलब्ध सीढ़ी कदम या रैंप के रूप में बाहर निकलने की एक पर्याप्त और सुरक्षित साधन होना चाहिए।
आप देख रहे हैं अमर उजाला टीवी का स्पेशल बुलेटिन यूपी न्यूज़ । हर रोज जब आप अपने काम में व्यस्त होते हैं, कई जरूरी खबरें आपसे छूट जाती हैं। सुबह के ठीक 9  बजे तब अमर उजाला टीवी आपके लिए लाता है दिन की हर बड़ी खबर सिर्फ यूपी न्यूज़ में।
90 डिग्री की सही कोण के लिए एक कदम है. पक्षों के साथ त्रिभुज 3:4:5 मी (या पक्षों कि इन आंकड़ों के multiples रहे हैं के साथ) 90 डिग्री के कोण है. 3 मीटर के कोण के एक तरफ निर्धारित करना है, दूसरे पर – 4 और अंक के बीच की दूरी 5 फुट वास्तव में होना चाहिए.
मैं अपना मन मारकर अपने कमरे में गया और किताब पढ़ने लगा। पढ़ते-पढ़ते मैंने अपना लण्ड अपनी पैन्ट से बाहर निकला और मुठ मारने लगा। काफी देर तक मुठ मारने के बाद मैं झड़ गया और अपने लण्ड को साफ़ करके सो गया।
टिप्पणी: पहले उन्नीस बड़े अनुसंधान केंद्र जुगोंग के बाद महासचिव शी, एक नानजिंग के करीब ज़ुझाउ है, “नानजिंग नरसंहार” की गतिविधियों की 80 वीं वर्षगांठ में भाग लेते हैं; दो XCMG राष्ट्रीय ब्रांड है, बड़े सरकारी स्वामित्व वाली उद्यम, ज़ुझाउ शहर वास्तविक अर्थव्यवस्था का प्रतिनिधि है। उन्नीस के जनरल सेक्रेटरी शी जिनपिंग के बाद, उन्होंने एक्सगॉन्ग के शोध को चुना, जिसमें वास्तविक अर्थव्यवस्था और विनिर्माण उद्योग को पार्टी केंद्रीय समिति के उच्च ध्यान और उत्सुकता का पता चलता है। आखिरकार, चीनी राष्ट्र के महान कायाकल्प और “दो सौ साल” का लक्ष्य हासिल करने के लिए, वास्तविक अर्थव्यवस्था की भूमिका बदली नहीं जा सकती है इंजीनियरिंग मशीनरी उद्यमों और उद्योग के लोगों के रूप में, हमें वर्तमान अनुकूल अवसरों को समझना चाहिए, उद्यमों के रूपांतरण और उन्नयन को सक्रिय रूप से बढ़ावा देना चाहिए, और अच्छे और तेज विकास की सड़कें लेना चाहिए।
1982 से 1991 तक, बारह उत्कृष्ठ समय (प्राइमटाइम) गारफील्ड कार्टून स्पेशल्स एवं एक घंटे की दीर्घ अवधि की प्रमुख चरित्र की दसवीं वर्षगांठ मनाते हुए प्राइमटाइम वृत्तचित्र प्रसारित किया गया; जिन सबमें लोरेंज़ो म्युज़िक (Lorenzo Music) के गारफील्ड को आवाज़ दी। एक टेलिविज़न कार्टून शो गारफील्ड एंड फ्रेंड्स को लगातार सात सत्रों के लिए 1988 से 1994 के बीच प्रसारित किया गया; इस अनुकृत रूपांतरण को भी गारफील्ड की आवाज़ के रूप में संगीत से संवारा गया। द गारफील्ड शो (The Garfield Show), जो कि एक सीजीआई (CGI) सिरीज़ थी, अपना निर्माण 2008 से आरंभ किया जो संयोगवश स्ट्रिप्स की 30वीं सालगिरह भी थी।[32] दिसंबर 2008 में इसका प्रीमियर फ़्रांस में हुआ और संयुक्त राज्य में 2 नवम्बर 2008 को कार्टून नेटवर्क पर इसने अपना श्रीगणेश किया।
वडील अशिक्षित. ते लॉरी चालवतात. घरात प्रचंड गरिबी. लहानपणी एका अपघातात दोन्ही पाय गमावले. असे सर्व असताना नागा नरेश करुतूरा हा तरुण म्हणतो, की तो लकी आहे. कारण देव नेहमी त्याच्यासाठी धावून आला आहे. गरिबी आणि अपंगत्वावर विजय मिळवून नरेशने आयआयटी मद्रासमधून ग्रॅज्यूएशन केले. प्रतिष्ठित गुगल कंपनीत नोकरी मिळवली. चला तर नरेश स्वत:ला लकी का म्हणतो हे जाणून घेऊया… गावात गेले लहानपण : नरेशचे बालपण आंध्र प्रदेशातील छोटेसे गाव तिपारुमध्ये गेले. हे गाव गोदावरी नदीच्या काठावर वसले आहे. वडील लॉरीचे…
इसमें 4 स्ट्रोक 52CC इंजन लगा होता है जो पेट्रोल पर चलता है । एक लीटर पेट्रोल से आप इस मशीन को दो घंटे तक चला सकते है । जिस से आप बहुत सा काम ख़तम कर सकते है ।इस मशीन की कीमत सिर्फ 16000 रु है और इसकी अटैचमेंट्स की कीमत अलग है ।अगर आप इस मशीन को खरीदना चाहते है तो 9830182243 नंबर पर संपर्क कर सकते है ।इसके इलवा आप इस लिंक https://dir.indiamart.com/impcat/power-weeder.html पर क्लिक करके और भी डीलर से संपर्क कर सकते है
Out of the above, टेक्नॉलोजीज़,रिवार्ड, ओवरसीज़, सेशन, ब्रेक and लंच could have been expressed in Hindi but मीटिंग, कंपनी, चार्टेड-अकाउंटेंट, ऑडिट, ट्रेंड्स have no appropriate Hindi equivalents. In view of this the eventual assimilation of these words into Hindi vocabulary is predictable.
मुंबई: मुम्बई में मेट्रो -3 गलियारे के लिए धरातल पर भले ही निर्माण कार्य की आवाज कानफोड़ू लगती हो लेकिन सुरंग की खुदाई चुपचाप चल रही है और कुछ पता भी नहीं चलता है. दक्षिण मुम्बई के कोलाबा और उपनगरीय क्षेत्र अंधेरी में सांताक्रुज इलेक्ट्रानिक्स एक्सपोर्ट प्रोसेसिंग जोन सीप्ज को जोड़ने वाले 33.5 किलोमीटर भूमिगत गलियारे के 220 मीटर हिस्से की बड़े बड़े मशीनों से खुदाई हो चुकी है. शहर में पहली ऐसी कोई सुरंग बन रही है. यह गलियारा शहर की परिवहन व्यवस्था के लिए एक बहुत बड़ा बदलावकारी कदम होगा और इससे प्रदूषण भी घटेगा. 
सबासप्पा ने आगे बताया, ”हमने उनसे यह भी पूछा कि वे गांववालों को सूचित किए बिना खुदाई कैसे कर सकते हैं. अगले दिन हमने इस मसले पर ग्राम सभा की, जहां 12 सदस्यों वाली कमेटी ने खुदाई ज़ारी रखने का प्रस्ताव पास किया.”
            भारत के गाँवों में हिन्दी और अन्य भारतीय भाषाओं का बोलबाला है, इसलिए जॉन डियर के मार्केटिंग चीफ़ ने यह तय किया कि इस विज्ञापन का काम ऐसी विज्ञापन-एजेंसी को दिया जाये जो मौलिक रूप से अंग्रेजी में नहीं बल्कि हिन्दी में एक ज़ोरदार विज्ञापन तैयार कर सके और इसके लिए लिंटास नाम की एजेंसी के अफ़सर को बुलाया गया।
In the Murshidabad district of West Bengal, a case of attempt to murder a child in the name of theft of a child has been revealed. A mentally retarded woman was beaten by the crowd by a tractor till he became unconscious, who died during treatment at the hospital. On Tuesday, a mob of people beat a woman in Secundera village. A mentally ill woman was accused of stealing a child.
फ्यूचर ग्रुप नागपुर में अपने कब्ज़े में मौजूद ज़मीन को चार गुणा करने की तैयारी में है, ताकि नागपुर को अपना सबसे बड़ा गोदाम बना सके, जहां से देशभर में फैले उसके 250 से ज़्यादा ‘बिग बाज़ार’ सुपरमार्केटों को सप्लाई भेजी जा सके.
He met Ravindra Kalia, a storywriter who ran Ganga-Jamunai, his own publishing company in Allahabad. He also closely associated with other eminent writers such as Mamta Kalia, Laal Bahadur Varma, Krishan Mohan, Manoj Pandey, Dr. MG Mishra, and Rakesh Srivastava.
आफताब के परिजनों ने ट्रैक्टर चालक वकार पर हत्या करने का आरोप लगा दिया। परिजनों ने कहा कि दो दिन पहले वकार की आफताब से कहासुनी हो गई थी। वकार ने उसे धमकी दी थी। उस वक्त लोगों ने दोनों में समझौता करा दिया था। परिजनों का कहना था कि उसी रंजिश में वकार ने आफताब को कुचलकर मार दिया। आदर्श सेवा समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनस चौधरी ने लोगों को शांत कराया।

One Reply to ““नए जॉन डिएयर ट्रैक्टर को खरीदने के लिए जॉन डीयर एक्स 320 खरीदें””

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *